Saturday, April 19, 2008

मीडिया हालम-चालम

* ऐसी खबरें हैं कि लोकमत समूह के ग्रुप एडिटर श्रीगिरीश मिश्र जल्द ही भोपाल से प्रकाशित होने जा रहे भोपाल पत्रिका (राजस्थान पत्रिका का मध्य प्रदेश संस्करण) के संपादक बनने वाले हैं। बताया जा रहा है कि गिरीश मिश्र पत्रिका में एक मई को ज्‍वाइन करेंगे।

* दैनिक भास्कर कोटा संस्करण में रिपोर्टर प्रीति जोशी ने जयपुर में राजस्थान पत्रिका समूह का अखबार डेली न्यूज ज्वाइन कर लिया है। प्रीति भास्कर पत्रकारिता अकादमी भोपाल की छात्रा रह चुकी हैं।

* बेंगलूर राजस्‍थान पत्रिका में रिपोर्टर अभिनव सिन्‍हा ने इस्‍तीफा देकर चंडीगढ में हिंदुस्‍तान ज्‍वाइन किया है।

* मराठी अखबार देशोन्‍नति नागपुर से निकलने वाले हिंदी अखबारों को टक्कर देने के लिए अपना हिंदी संस्‍करण प्रारंभ करने की तैयारी की थी, जिसे अब टाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि हिंदी संस्करण का प्रकाशन अब अक्तूबर तक हो सकेगा। खबर है कि देशोन्‍नति अपने हिंदी अखबार की लांचिंग लोकमत समाचार के पहले संपादक एसएन विनोद के नेतृत्व में करना चाहता है।

* राजेश शर्मा को न्‍यूज टुडे जयपुर का संपादकीय प्रभारी बनाया गया है। अब तक वहां कार्यरत हरेंद्र सिंह बगवाडा को राजस्‍थान पत्रिका जयपुर का चीफ रिपोर्टर बनाया गया है।

* राष्ट्रीय सहारा पटना संस्करण के स्थानीय संपादक ऒंकारेश्वर पांडेय ने सहारा से इस्तीफा देकर 'द संडे इंडियन' के हिंदी और भोजपुरी संस्करण में बतौर संपादक ज्वाइन किया है। द संडे इंडियन प्रोफेसर अरिंदम चौधरी की प्लानमैन मीडिया द्वारा प्रकाशित की जाती है।

* वर्षा पारीक ने दैनिक भास्कर जयपुर से इस्तीफा देकर राजस्‍थान पत्रिका का सिटी सप्‍लीमेंट जस्‍ट जयपुर ज्‍वाइन कर लिया है।

No comments:

Post a Comment