Wednesday, May 7, 2008

शेयर बाजार पर दुनिया का पहला हिंदी पोर्टल मोलतोल डॉट इन

बुधवार को शेयर बाजार और कारोबार जगत पर दुनिया की पहली हिंदी वेबसाइट मोलतोल डॉट इन www.moltol.in आ लांच की गई। देश में अब तक पूंजी बाजार और निवेश पर अंग्रेजी में अनेक वेबसाइट मौजूद हैं लेकिन देश के एक बड़े हिंदी भाषी निवेशक वर्ग को बरसों से हिंदी की वेबसाइट का इंतजार था जो अब खत्‍म हो गया है।

मोलतोल के कार्यकारी शुभम शर्मा का कहना है कि इस वेबसाइट पर शेयर बाजार के हर पहलू की ऐसी जानकारी है जिसे आम निवेशक जानना चाहता है। सूचनाओं और उनसे समृद्ध होने का खजाना है यहां। मोलतोल डॉट इन आम आदमी को ऐसी सूचनाएं देने का प्रयास है जिससे वह वित्तीय रुप से मजबूत बनने के साथ देश को भी आर्थिक महासत्ता बनाने में अपना योगदान दे सकता है। असल में इस वेबसाइट का उद्देश्‍य आम आदमी की आर्थिक ताकत बढ़ाना है।

मोलतोल डॉट इन में शेयर बाजार,बिजनेस जगत की ताजा खबरों से लेकर दिग्‍गज संस्‍थागत निवेशकों की राय, उनसे बातचीत, पब्लिक इश्‍यू, म्‍युचुअल फंड, पूंजी बाजार पर खास फीचर और आर्थिक व्‍यंग्‍य के साथ शेयर बाजार की हस्तियों के इंटरव्‍यू, निवेश से जुड़े सवाल-जवाब और कमोडिटी बाजार का हाल हैं। साथ में है रेडियो दलाल स्‍ट्रीट जिसमें है दलाल स्‍ट्रीट में चल रही कानाफूसी, बातें, खबरें, अफवाह और बाजार की मसालेदार भेलपुरी।

2 comments:

  1. मोलतोल की जानकारी के लिये आभार!!

    -----------------------


    आप हिन्दी में लिखते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं इस निवेदन के साथ कि नये लोगों को जोड़ें, पुरानों को प्रोत्साहित करें-यही हिन्दी चिट्ठाजगत की सच्ची सेवा है.

    एक नया हिन्दी चिट्ठा भी शुरु करवायें तो मुझ पर और अनेकों पर आपका अहसान कहलायेगा.

    इन्तजार करता हूँ कि कौन सा शुरु करवाया. उसे एग्रीगेटर पर लाना मेरी जिम्मेदारी मान लें यदि वह सामाजिक एवं एग्रीगेटर के मापदण्ड पर खरा उतरता है.

    यह वाली टिप्पणी भी एक अभियान है. इस टिप्पणी को आगे बढ़ा कर इस अभियान में शामिल हों. शुभकामनाऐं.

    ReplyDelete